अमित शाह ने किया सुशासन यात्रा का आरम्भ

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में सुशासन यात्रा की कड़ी में कर्नाटक पहुँचे युवाओं के डेलिगेट में बस्ती जनपद के युवा नेता एवं भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य अभिनव उपाध्याय भी शामिल हैं।

कर्नाटक पहुंचे अभिनव उपाध्याय के अनुसार भारत दर्शन सुशासन यात्रा का शुभारम्भ कर्नाटक में  केन्द्रीय गृह मंत्री  अमित शाह  नें किया।  भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष  तेजस्वी सूर्या ने कहा कि भारत दर्शन एक अनुभवात्मक कार्यक्रम है,जो युवा कार्यकर्ताओं को पूरे भारत में विभिन्न सुशासन प्रथाओं और समृद्ध सांस्कृतिक अनुभवों से अवगत कराता है। भारत दर्शन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद से डेलिगेट के रूप में चयनित किए गए पूर्व राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य युवा मोर्चा अभिनव उपाध्याय  नें बताया कि अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में पूरे देश से 40 सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल 1 अप्रैल से 4 अप्रैल तक कर्नाटक में रहेगा ।


हिंदुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड जिसकी स्थापना दिसम्बर, 1940 में भूतपूर्व मैसूर राज्य के असाधारण दूरद्रष्टा उद्यमी  सेठ वालचन्द हीराचन्द के सहयोग से बंगलौर में हिन्दुस्तान एयरक्राफ्ट लिमिटेड की स्थापना के साथ ही भारतीय वैमानिकी उद्यम का श्रीगणेश हुआ था। जहाँ तेजस,  मिग और अन्य लड़ाकू विमानों का निर्माण हो रहा है । बैंगलोर के सांसद तेजस्वी ने अपने संसदीय क्षेत्र स्थित कार्यालय पर युवाओं की एक कार्यशाला आयोजित की  जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  की प्रेरणा से तेजस्वी द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों पर बनी एक लघु फ़िल्म भी दिखायी गई।


भाजयुमो नेता अभिनव उपाध्याय ने बताया कि इस कार्यक्रम का उदेश्य युवाओं को अपने देश के इतिहास को और केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा देश की अमूल्य धरोहर के जीर्णोधार के लिए किए गए कार्यों का और पीएम मोदी  के नेतृत्व में तकनीकी क्षेत्र में हो रहे आधुनिकीकरण का प्रचार प्रसार जन जन तक पहुँचाना है,यह कार्यक्रम युवा मोर्चा पूरे देश में आयोजित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *