रोटरी क्लब ग्रेटर की पहल दो बूंद जिन्दगी की…..

बस्ती।  पल्स पोलियो दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब ग्रेटर बस्ती के द्वारा बूथ संख्या 79 साईं मंदिर बस्ती पर जीरो से 5 साल के बच्चों को दवा पिलाने के लिए कार्यक्रम कराया गया जिसका उद्घाटन जिला प्रशिक्षण अधिकारी डॉक्टर एफ हुसैन ने किया । इस अवसर पर डब्ल्यूएचओ डॉक्टर स्नेहिल परमार नगरिया नोडल अधिकारी डॉक्टर अजीत कुमार कुशवाहा यूनिसेफ के आलोक कुमार राय राकेश मणि त्रिपाठी हरेंद्र मिश्रा सच्चिदानंद चौरसिया क्लब के सचिव मुनीर उद्दीन अहमद रोटेरियन त्रिपुरारी शंकर श्रीवास्तव के द्वारा बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई गई । इस अवसर पर बच्चों में क्लब के द्वारा बिस्कुट टॉफी गुब्बारे का वितरण किया गया पोलियो टीम में श्रीमती प्रियंका आर्य आशा प्रिया आंगनवाड़ी वॉलिंटियर नेहा शामिल थे क्लब के द्वारा बूथ संख्या 78 बाबा क्लीनिक सिटी कार्मेल स्कूल पर भी क्लब के द्वारा सहयोग करते हुए बच्चों को दवा पिलवाई गई ।


इसी क्रम में क्लब के उपाध्यक्ष डॉ. वीके वमार्, रोटेरियन श्रीमती राजेश्वरी वर्मा के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र आंगनबाड़ी केंद्र कोटवा एवं प्राइमरी पाठशाला मरहा पर क्लब सहयोग से बच्चों को पोलियो ड्रॉप की दवा पिलाई गई और बिस्कुट का वितरण किया गया । डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि कोई बच्चा पोलियो ग्रस्त न हो इसके लिये दो बूंद जिन्दगी की बहुत जरूरी है। कहा कि रोटरी इस दिशा में लगातार सक्रिय है।


कार्यक्रम संयोजक अध्यक्ष रोटेरियन एल के पाण्डेय ने लोगों से आग्रह किया कि  पड़ोसी देशों में पोलियो की केस मिलने के कारण अपने देश में पोलियो कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.